Monday, November 10, 2008

विश्वम्भरा : संस्कृत एवं संस्कृति : स्थापनादिवस व्याख्यानमाला

"विश्वम्भरा" का वार्षिक अधिवेशन एवम् ‘स्थापना दिवस व्याख्यान" 12 नव. को

"विश्वम्भरा" का वार्षिक अधिवेशन एवम् ‘स्थापना दिवस व्याख्यान" 12 नव. को
-------------------------------------------------------------------------------------------------



भारतीय जीवनमूल्यों के लिए समर्पित साहित्यिक,सामाजिक,सांस्कृतिक संस्था "विश्वम्भरा" का वार्षिकोत्सव 12 नव. 2008 बुधवार को सायं (ठीक 5 बजे) गगन विहार, नामपल्ली स्थित आ.प्र. हिन्दी अकादमी के सभाकक्ष में संपन्न होगा।


इस अवसर पर संस्था के मानद मुख्य संरक्षक डॊ. सी. नारायण रेड्डी ( ज्ञानपीठ सम्मान गृहीता,पद्मभूषण) उपस्थित रहेंगे तथा सीफ़ेल (अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विश्वविद्यालय ) के रूसी विभाग के आचार्य डॊ. जगदीश प्रसाद डिमरी "संस्कृत और संस्कृति" विषय पर "विश्वम्भरा-स्थापनादिवस व्याख्यान" देंगे। समारोह की अध्यक्षता "स्वतन्त्र वार्ता" के सम्पादक डॊ. राधेश्याम शुक्ल करेंगे। मुख्य अतिथि के रूप में .प्र. हिन्दी अकादमी के अध्यक्ष पद्मश्री डॊ. यार्लगड्डा लक्ष्मीप्रसाद तथा विशेष अतिथि के रूप में प्रसिद्ध चित्रकार एवं कलासंग्राहक पद्मश्री जगदीश मित्तल आसन ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर विशेष रूप से भाग लेने के लिए जबलपुर से नगर पधार रहे कवि समीक्षक आनन्द कृष्ण भी संस्था का आतिथ्य ग्रहण करेंगे।

विश्वम्भरा की संस्थापक महासचिव डॊ. कविता वाचक्नवी ने सभी साहित्य संस्कृतिप्रेमियों को इस अवसर पर आमन्त्रण उपस्थित रहने का अनुरोध किया है




Related Posts with Thumbnails

Followers